25 September, 2018

गुब्बारों में लिखा था ‘आई लव पाकिस्तान‘, पुलिस जांच के लिए दुकानदारों को ले गई दिल्ली

I LOVE PAKISTAN BALOON

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर के गोविन्द नगर इलाके में बेटे के जन्मदिन पर अधिवक्ता गुब्बारे लेकर आए। गुब्बारों में अंग्रेजी में ‘आई लव पाकिस्तान‘ व अरब भाषा में ‘मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं‘ लिखा देख बवाल खड़ा हो गया। अधिवक्ता की शिकायत पर पुलिस ने गुब्बारे बेचने वाले सम्बन्धित प्रोविजन स्टोर मालिक के साथ एक थोक दुकानदार पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस दोनों को जांच के लिए दिल्ली लेकर रवाना हो गई। 

 

किदवई नगर साइट नम्बर वन में रहने वाले अजय प्रताप सिंह पेशे से अधिवक्ता हैं। इसके साथ ही वह हिन्दू समन्वय समिति युवा वाहिनी के विधिक सलाहकार भी हैं। बुधवार को इनके बेटे का जन्मदिन था। जिसके लिए वह गोविन्द नगर स्थित सीमा प्रोविजन स्टोर से गुब्बारे खरीदकर घर लेकर पहुंचे। गुब्बारे फुलाने पर उनमें किसी में अंग्रेजी से ‘आई लव पाकिस्तान‘ लिखा था, तो किसी में अरब भाषा में ‘मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं‘ लिखा देख उनका पारा हाई हो गया। 

 

उन्होंने प्रोविजन स्टोर पर पहुंचकर समिति के पदाधिकारियों के साथ हंगामा शुरू कर दिया और गोविन्द नगर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने बवाल बढ़ता देख प्रोविजन स्टोर मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर उसने इलाके में ही एक थोक दुकानदार से माल लेने की बात कही। पुलिस ने उसे भी हिरासत में लेकर थाने ले आई और पूछताछ की। 

 

गुरूवार को गोविन्द नगर पुलिस ने अधिवक्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार दुकानदारों से पूछताछ के आधार पर दिल्ली से आ रहे गुब्बारों के माल की जांच करने की ठानी। एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एक पुलिस टीम को दिल्ली से आ रहे गुब्बारों के बारे में गिरफ्तार किये गये दुकानदारों के साथ सत्यता की जांच करने के लिए भेजा गया है। पुलिस टीम के आने के बाद इस प्रकरण में आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT