21 October, 2018

ओलंपिक स्वर्ण जीतने पर खिलाड़ी को योगी सरकार देगी छह करोड़

Yogi government, six million, player, gold medal, olampic

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ओलिंपक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को बड़ी इनामी राशि के अलावा सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रि केटर चेतन चौहान ने बृहस्पतिवार को प्रो कबड्डी लीग की यूपी योद्धा टीम की जर्सी लांच करने के मौके पर चौहान ने कहा कि ओलंपिक स्वर्ण जीतने पर छह करोड़, रजत जीतने वाले को चार करोड़ और कांस्य जीतने वाले खिलाड़ी को दो करोड़ रपए इनाम देगी।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को द्वितीय श्रेणी की नौकरी दी जाएगी। जिन नौकरियों में स्नातक डिग्री की जरूरत होगी और खिलाड़ी के पास डिग्री नहीं है तो उसे चार साल का समय भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे राज्य सरकार की नीति के कारण अब खिलाड़ी राज्य में वापस आ रहे हैं। कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में चौहान ने कहा, ‘‘कबड्डी ऐसा खेल है जो बचपन में सब ने खेला है और प्रो कबड्डी लीग के शुरू होने के बाद इस खेल को कॉरपोरेट के साथ मिला। अब दर्शक भी इससे जुड़े है।

उन्होंने बताया कि आगामी दो अक्टूबर को लखनऊ में एक भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदेश के खिलाड़ियों को यह नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस साल कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में उत्तर प्रदेश के स्वर्ण विजेता खिलाड़ियों को 50 लाख रपए, रजत विजेता को 30 लाख रपए और कांस्य पदक विजेता को 20 लाख रपए दिए जाएंगे। इंडोनेशिया में हुए एशियन गेम्स में राज्य के 44 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था जिनमें से 11 ने पदक जीते हैं जबकि उससे पहले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में यूपी के खिलाड़ियों ने सात पदक जीते थे।

चौहान ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने इन खेलों में हिस्सा लिया उन्हें भी पुरस्कार राशि स्वरूप पांच-पांच लाख रपए दिए जाएंगे। दओलंपिक स्वर्ण विजेता को छह, रजत विजेता को चार और कांस्य विजेता को मिलेंगे दो करोड़ रपएदकॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स विजेताओं को 2 अक्टूबर को लखनऊ में नकद पुरस्कार देकर किया जाएगा सम्मानित

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.