20 January, 2018

यूपी में निवेश के लिए योगी खुद संभालेंगे मोर्चा

Uttar Pradesh, Industry, Investment, Mumbai, Chief Minister Yogi Adityanath
  • यूपी में पूंजी निवेश को राज्य सरकार का अगला पड़ाव मुम्बई
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

लखनऊ।यूपी को विकसित राज्य बनाने के मद्देनजर योगी सरकार देश और विदेश के उद्यमियों को ही नहीं दूसरे देशों की सरकारों को भी आकर्षित करने में जुटी है। इसके मद्देनजर राज्य के औद्योगिक विकास विभाग के मंत्री और अधिकारी देश के प्रमुख शहरों में ‘‘रोड-शो’ आयोजित कर उद्यमियों को यूपी में निवेश की संभावनाओं और उन्हें बेहतर सुविधाएं देने का भरोसा दे रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को दिल्ली में पहला ‘‘रोड-शो’ हुआ। अब राज्य सरकार का अगला पड़ाव मुम्बई होगा।

मुम्बई में प्रमुख उद्योगपतियों के साथ ही फिल्म निर्माण के क्षेत्र में निवेश आमंत्रित करने के लिए आगामी 22 दिसम्बर को औद्योगिक विकास विभाग ‘‘रोड-शो’ करेगा। इस कार्यक्रम में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के शामिल होने की बात कही जा रही है। मुख्यमंत्री श्री योगी चाहते हैं कि राज्य में पूंजी निवेश हो। निवेश से राज्य में उद्योग स्थापित होंगे और उससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। राज्य में पर्यटन, ऊर्जा, लेदर, सौर ऊर्जा समेत अन्य विभिन्न क्षेत्रों में उद्योग लगाने की असीम संभावनाओं की बात राज्य सरकार कह रही है।

यूपी में मुम्बई के फिल्म निर्माता लगातार अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। नये उद्योग लगाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी खुद काफी संजीदा हैं। वे स्वयं इसमें रूचि ले रहे हैं। यही वजह है कि लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को आयोजित हो रहे यूपी इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की मुख्यमंत्री खुद समीक्षा कर रहे हैं। औद्योगिक विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुम्बई में उद्योगपतियों को यूपी में आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री 22 दिसम्बर को कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

rgautamlko@gmail.com

Review overview
NO COMMENTS

POST A COMMENT