16 October, 2018

जाकिर नाईक ने मलेशिया में ली शरण, भारत जल्दी करेगा प्रर्त्यपण की बात

zakir naik

नई दिल्ली। इस्लाम की बातों को अपनी तरह से प्रचारित करने के लिए कुख्यात जाकिर नाईक के मलेशिया में शरण लेने की बात विदेश मंत्रालय ने स्वीकार की है। इतना ही नहीं विदेश मंत्रालय की ओर से ये भी बताया गया कि भारत विवादास्पद जाकिर नाईक के प्रर्त्यपण को लेकर जल्दी ही मलेशियाई सरकार से बात करेगा। 

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने बताया कि भारत सरकार को जानकारी है कि विवादास्पद बयान देने वाला जाकिर नाईक मलेशिया में शरण ले चुका है। लेकिन भारत फिलहाल उसके प्रर्त्यपण के लिए मलेशिया सरकार से बात नहीं कर सकता, क्योंकि जाकिर नाईक को लेकर भारत में सभी कानूनी कार्रवाई पूरी नहीं हुई है। जाकिर नाईक को लेकर भारतीय कानून के अंतर्गत कार्रवाई पूरी होने पर भारत, मलेशिया सरकार से प्रर्त्यपण की बात करेगा। विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि जाकिर नाईक को लेकर भारत में तमाम कानूनी कार्रवाई अगले कुछ महीने में पूरी हो जाएगी। 

 

जाकिर नाईक अपने बयानों और इस्लाम की दूसरे धर्मों के संदर्भ में व्याख्या करने के चलते विवाद में आया था। जिसके बाद भारत सरकार की जांच एजेंसियों ने उसके खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की। जांच में पता चला कि जाकिर नाईक बड़े पैमाने पर हवाला के जरिए पैसे के हेरफेर में शामिल था। इतना ही नहीं जांच एजेंसी एनआईए की जांच में पता चला कि राष्ट्रद्रोही गतिविधियों और विचारों को प्रचारित- प्रसारित करने के लिए उसे विदेशों से वित्तीय मदद मिलती थी। जाकिर नाईक पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए उसकी करोड़ों की संपत्ति पहले ही जब्त की है। 

Review overview
NO COMMENTS

Sorry, the comment form is closed at this time.